राजस्थान में तीन दिन तक धूल भरी आंधी व बूंदाबांदी की संभावना

0
16
गंगानगर,बीकानेर, सीकर सहित राजस्थान में जारी रहेगी आंधी व बरसात

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार प्रदेश के पूर्वी और पश्चिम के जिलों में भीषण गर्मी के दौर रहने के बाद आगामी 48 घंटे में तेज रफ्तार से धूलभरी हवाएं चलने की संभावना है। साथ ही कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी भी होने का अनुमान है.

राजस्थान में तीन दिन तक धूल भरी आंधी व बूंदाबांदी की संभावना

प्रदेश में अगले तीन दिन मौसम का मिजाज फिर से बिगड़ने का अंदेशा है। मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार प्रदेश के पूर्वी और पश्चिम के जिलों में भीषण गर्मी के साथ साथ आगामी 48 घंटे में तेज रफ्तार से धूलभरी हवाएं चलने की संभावना है। साथ ही कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी भी होने का अनुमान है.

Dusty storm and chaos for three days in Rajasthan

बीते 24 घंटे में प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिन और रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है वहीं छितराए बादलों की आवाजाही के बाद भी मौसम के मिजाज में गर्माहट बनी हुई है.

देशभर की नौकरियों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें-

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन पूर्वी राजस्थान के अलवर,झुंझुनू,टोंक,कोटा,बूंदी, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, सिरोही,करौली, झालावाड़ और बारां में वहीं पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर,जैसलमेर, जोधपुर, चूरू, बीकानेर, जालौर, पाली, श्रीगंगानगर और नागौर में 40 से 50 किलोमीटर की गति से तेज धूलभरी हवाएं चलने और मेघगर्जन के साथ कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने का अलर्ट जारी किया है.

देशभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें-

अपने गांव शहर देश दुनिया की पल पल की ताजा खबरों से उपडेट रहने के लिए अपने न्यूज ओपिनियन की एप्प को नीचे दिए इस लिंक से डाऊनलोड करें। 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.newsopinion.weboo

राजधानी जयपुर की बात करे तो बीती रात गर्मी के तेवर तीखे रहे हैं.हालांकि सुबह शाम में शहर में पूर्वी हवाएं चलने पर फिलहाल पारे की बढ़ती रफ्तार धीमी रही है लेकिन दिन में धूप की तीखी चुभन से जनजीवन प्रभावित होने लगा है. दिन में गर्मी के तीखे तेवरों के चलते शहर की सड़कों पर लोगों की आवाजाही अन्य दिनों की तुलना में कम होने लगी है। वहीं, शाम होते ही मौसम में थोड़ा बदलाव देखा गया.

साभार-भारत मौसम केन्द्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here