ई-मित्र में गड़बड़ी पाई गई तो होगा 50 हजार तक जुर्माना, ब्लैक लिस्टेड भी होगा- कलक्टर

0
89
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने सभी विभागों की ली समीक्षा बैठक
बैठक में जिला कलेक्टर व अन्य

ई-मित्र में गड़बड़ी पाई गई तो होगा 50 हजार तक जुर्माना, ब्लैक लिस्टेड भी होगा- कलक्टर

हनुमानगढ़। अगर ई-मित्र निर्धारित शर्तों पर काम नहीं करता है तो प्रथम बार गडबडी पकड़े जाने पर 1 से 5 हजार रूपए जुर्माना और 7 दिन तक सस्पेंशन, दूसरी बार गड़बड़ी पकड़े जाने पर 10 से 20 हजार रूपए जुर्माना और 15 दिन तक सस्पेंड और तीसरी बार गड़बड़ी पाए जाने पर 50 हजार रूपए का जुर्माना और उसे ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई की जाएगी। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित सभी विभागों की समीक्षा बैठक के दौरान ये जानकारी दी।

देशभर की नौकरियों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें-

जिला कलक्टर ने कहा कि ई-मित्र संचालक सरकार द्वारा निर्धारित शर्तों पर ही कार्य करें ताकि आमजन को परेशानी ना हो। बैठक में बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा इत्यादि को लेकर जिला कलक्टर ने विस्तृत समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे जनता को राहत देने के लिए कार्य करें।

*अपने शहर की पल पल की खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें _मरुधरा न्यूज़ ऐप_* http://bit.ly/2IK3DGG

बैठक में मिड-डे मील का औचक निरीक्षण करने का निर्देश जिला कलक्टर ने दिए। साथ ही कहा कि ट्रांसपेरेंसी एक्ट लागू है लिहाजा जो भी निविदा या टेंडर करें । इस एक्ट के तहत करें।

बैठक में हनुमानगढ़ के कार्यवाहक और संगरिया एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू ने अलग अलग विभागों की पिछले हफ्ते हुए मीटिंग को लेेकर समीक्षा की। साथ ही प्रिंट और इलैक्ट्रोनिक मीडिया में आए गंभीर मुद्दों पर भी संबंधित विभगों से जवाब मांगा।

जिला कलक्टर ने समीक्षा बैठक में नगर परिषद के अधिकारियों को पूछा कि नगर परिषद के द्वारा 15 मीटर से ज्यादा ऊंचाई की बिल्डिंग को चिन्हित कर क्या कार्रवाई की गई। तो इस पर नगर परिषद के अधिशाषी अभियंता श्री सुभाष बंसल ने बताया कि कुल 18 बिल्डिंग को चिन्हित कर उन्हें नोटिस जारी किए जा रहे हैं।

जिला कलक्टर ने कहा कि अगली बैठक में की गई पूरी कार्रवाई लेकर आएं। बिजली विभाग की समीक्षा बैठक में खंभों पर लगे मीटरों का मुद्दा आया तो एसई डिस्कॉम ने बताया कि दुकानों के बाहर मीटर लगाने का प्रावधान है लिहाजा उन्हें दुकानों के बाहर लगाया जाएगा।

और खंभों पर अगर ज्यादा मीटर लगे हैं तो उन्हें पास ही एक और एंगल लगाकर उन्हें शिफ्ट किया जाएगा। सिंचाई विभाग की समीक्षा के दौरान अधिशाषी अभियंता श्री रामाकिशन ने बताया कि पानी चोरी को लेकर पिछले हफ्ते 2 एफआईआर दर्ज की गई है।

नहरों में प्रदूषित जल के मामले में उन्होने बताया कि इस मामले को लेकर केन्द्रीय प्रदूषण बोर्ड ने पंजाब के राज्य प्रदूषण को ट्रीट कर नहरों में पानी डालने के निर्देश दिए हैं। जिला कलक्टर ने डेयरी के दूध और घी का भी सैंपल लेकर उसका निरीक्षण करने का निर्देश सीएमएचओ को दिए।

ई-मित्र में गड़बड़ी पाई गई तो होगा 50 हजार तक जुर्माना, ब्लैक लिस्टेड भी होगा- कलक्टर

बैठक में जिला कलक्टर जाकिर हुसैन के अलावा सीईओ जिला परिषद  परशुराम धानका, डीएसओ  अरविंद जाखड़, हनुमानगढ़ के कार्यवाहक और संगरिया एसडीएम  उम्मेद रतनू, डीटीओ  देवानंद नायक, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, पीएमओ डॉ एमपी शर्मा, सीएमएचओ डॉ अरूण चमडि़या,पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ मुखराम कड़वासरा,एसीपी  योगेन्द्र कुमार, जीएम डीआईसी सुश्री आकाशदीप सिद्दू, महिला एवं बाल विकास के उपनिदेशक श्री प्रवेश सोलंकी, डेयरी एमडी पवन गोयल, एसई पीएचईडी  रमेश गर्ग, एसई पीडब्ल्यूडी गुरनाम सिंह, समाज कल्याण विभाग के  विक्रम सिंह, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी  अमरसिंह ढाका, सीडीईओ तेजासिंह गदराना,डीईओ माध्यमिक राजेन्द्र सिंह यादव समेत विभिन्न विभागों के आलाधिकारी उपस्थित थे।

ई-मित्र में गड़बड़ी पाई गई तो होगा 50 हजार तक जुर्माना, ब्लैक लिस्टेड भी होगा- कलक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here