उप मुख्य मंत्री सचिन पायलट ने सुनी आमजन की समस्याएं

0
26
उप मुख्य मंत्री सचिन पायलट ने सुनी आमजन की समस्याएं

उप मुख्य मंत्री सचिन पायलट ने सुनी आमजन की समस्याएं

जयपुर- उप मुख्य मंत्री सचिन पायलट ने  जिला मुख्यालय टोंक में जिले भर से आए लोगों की समस्याऎं सुनी व जिला प्रशासन के समस्त अधिकारियों को उनके त्वरित निस्तारण के आदेश दिये।
पायलट को जिले की प्रमुख संस्थाओं, स्वयं सेवी संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ-साथ जिले की समस्त पंचायत समितियों के जनप्रतिनिधियों तथा आमजन ने अपने-अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं यथा जलापूर्ति, सडकों की मरम्मत, विद्युत कनेक्शन, चिकित्सा सुविधाओं, शिक्षण संस्थाओं में प्रवेश, छात्रवृत्ति, विद्यालय भवनों की मरम्मत एवं उनमें समुचित स्टाफ आदि से जुडी समस्याओं के संबंध में ज्ञापन देकर उनके त्वरित समाधान की मांग की।

देशभर की नौकरियों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें-

चिलचिलाती धूप में जिले भर से हजारों की तादाद में आए युवा, बुजुर्ग पुरूष एवं महिलाएं और दिव्यांगों से  श्री पायलट ने व्यक्तिशः मिलकर उनकी समस्याऎं सुनी व त्वरित निस्तारण के निर्देश जन सुनवाई में मौजूद आला अधिकारियों के साथ-साथ सम्बद्ध विभागों के अधिकारियों को दिये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके कार्यालय में आने वाले आमजन की रोजमर्रा की समस्याओं को संवेदनशीलता से सुने और नियत समयावधि में उनका निराकरण कर उन्हे राहत प्रदान करें।

देशभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें-

पायलट ने जनसुनवाई में मौजूद महानिरीक्षक पुलिस अजमेर संजीव नर्जरी को निर्देश दिये कि वे रेंज में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर करने व अपराधों पर लगाम लगाने हेतु आवश्यक कदम उठाएं। उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिये कि वे जिले में अपराधों पर नियन्त्रण, यातायात दुर्घटनाओं को रोकने एवं आमजन में कानून के प्रति विश्वास कायम करने हेतु आवश्यक कदम उठाए व जिले के समस्त पुलिस अधिकारियों के माध्यम से आमजन से संवाद स्थापित कर सौहार्द का वातावरण बनाये रखने पर जोर दें।

उप मुख्य मंत्री सचिन पायलट ने सुनी आमजन की समस्याएं

श्री पायलट ने जिला कलेक्टर आर.सी.ढेनवाल को निर्देश दिये कि भीषण गर्मी से आमजन को राहत देने हेतु जिले में पेयजल, विद्युत व्यवस्था, सफाई, चिकित्सा व अन्य व्यवस्थाओं के पुख्ता प्रबन्ध करें। उन्होंने जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री नवनीत कुमार को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये कि नरेगा श्रमिकों को कार्य स्थल पर छायादार शेड, प्राथमिक चिकित्सा, स्वच्छ व शीतल पेयजल, ओआरएस घोल व महिला श्रमिकों के बच्चों की देखभाल हेतु महिला श्रमिक की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
Deputy Chief Minister Sachin Pilot questions Sunny’s problems
जनसुनवाई के बाद श्री पायलट ने कहा कि सरकार बिना किसी भेदभाव के जन सेवा व जन कल्याण के लिए निरंतर कार्य करती रहेगी। प्रदेश के विकास से जुडे सभी मुद्दाें पर सबका रचनात्मक सहयोग व भागीदारी लेने पर जोर रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोंजगार के अवसर बढ़ाने हेतु नई औद्योगिक व खनिज नीति शीघ्र बनाकर लागू की जाएगी।इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर कैलाश चन्द शर्मा, नवनीत कुमार, संगठन के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधिगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

अपने गांव शहर देश दुनिया की पल पल की ताजा खबरों से उपडेट रहने के लिए अपने न्यूज ओपिनियन की एप्प को नीचे दिए इस लिंक से डाऊनलोड करें। 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.newsopinion.weboo

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here